यूपी के परिवहन आयुक्त के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

यूपी के परिवहन आयुक्त के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

प्रयागराज। आदेशों की अवहेलना करने वाले उत्तर प्रदेश के परिवहन आयुक्त के खिलाफ प्रयागराज हाईकोर्ट द्वारा गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। याची विवेक कुमार शुक्ला की याचिका पर परिवहन आयुक्त के खिलाफ यह गैर जमानती वारंट का आदेश जस्टिस करूणेश सिंह पंवार ने जारी किया है। परिवहन आयुक्त को अदालत की ओर से एक मामले में 3 माह के भीतर जांच पूरी करने और अदालत में हाजिर होने का आदेश दिया था। परंतु परिवहन आयुक्त ना तो अदालत में हाजिर हुए और ना ही पूछे गए सवालों का जवाब दाखिल किया।

बुधवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश के परिवहन आयुक्त के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है। परिवहन आयुक्त ने याची विवेक कुमार शुक्ला को निलंबित करते हुए उसके खिलाफ जांच बैठाई थी। याची ने अपने निलंबन को इलाहाबाद हाईकोर्ट में जब चुनौती दी तो अदालत ने निलंबन की कार्यवाही पर रोक लगाते हुए परिवहन आयुक्त से इस बाबत जवाब मांगा था और 3 माह में विवेक कुमार शुक्ला के खिलाफ जांच पूरी करने का भी निर्देश दिया था।

हाईकोर्ट की ओर से दिए गए निर्देशों के बाद भी जब ना तो जांच पूरी हुई और ना ही जवाब दाखिल किया गया तो नाराज दिखाई दिए जस्टिस करूणेश सिंह पंवार ने परिवहन आयुक्त के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करते हुए उन्हें अदालत में पेश करने का आदेश दिया है।

epmty
epmty
Top