बोला हाईकोर्ट- केजरीवाल के खिलाफ अगर सबूत है तो हमें दिखाएं ED

बोला हाईकोर्ट- केजरीवाल के खिलाफ अगर सबूत है तो हमें दिखाएं ED

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा शराब नीति घोटाला मामले में मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भेजे गए समन को लेकर हाई कोर्ट ने ईडी से सबूत मांगे हैं‌। इसके बाद ईडी के अफसर सबूत लेकर जज के चेंबर में पहुंचे हैं।

बृहस्पतिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा प्रवर्तन निदेशालय की ओर से शराब नीति घोटाला मामले को लेकर मनी लांड्रिंग के सिलसिले में भेजे गए समन को लेकर हाईकोर्ट का रूख किया था।

सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय के नोटिसों के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूछताछ के लिए आने से पहले गिरफ्तार नहीं करने की गारंटी मांगी थी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि केजरीवाल ईडी के सामने पूछताछ के लिए आने को तैयार है, लेकिन कोर्ट में ईडी यह बात कहे कि उनके खिलाफ कोई दंडात्मक कार्यवाही नहीं की जाएगी।

इसके बाद हाईकोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय के अफसरों से कहा है कि यदि आपके पास मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कोई सबूत है तो वह हमें दिखाएं‌ अदालत के यह दो टूक सुनते ही हड़बड़ाये ईडी के अधिकारी अब सबूत लेकर इस मामले की सुनवाई कर रहे जज के चेंबर में पहुंचे हैं। सबूत की फाइलों को अब जज द्वारा देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि सबूत देखने के बाद जज आज ही इस मामले को लेकर कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।

epmty
epmty
Top