HC की सेहत मंत्री एवं स्वास्थ्य सचिव को फटकार- जेल भेजने की वार्निंग

HC की सेहत मंत्री एवं स्वास्थ्य सचिव को फटकार- जेल भेजने की वार्निंग

नई दिल्ली। अवैध पैथोलॉजी लैब को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने अरविंद केजरीवाल सरकार के स्वास्थ्य मंत्री एवं स्वास्थ्य सचिव को सख्त फटकार लगाते हुए जेल भेजने की वार्निंग दी है। अदालत ने कहा है कि यदि अवैध पैथोलॉजी लैब पर लगाम लगाने से संबंधित अदालत के आदेशों का पालन नहीं किया गया तो उन्हें जेल भेज दिया जाएगा।

शुक्रवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने राजधानी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज एवं स्वास्थ्य सचिव सब दीपक कुमार को सख्त फटकार लगाते हुए वार्निंग दी है कि यदि अवैध पैथोलॉजी लैब पर लगाम लगाने से संबंधित आदेश का पालन नहीं किया जाता है तो दोनों को जेल भेज दिया जाएगा।

एक्टिंग चीफ जस्टिस मनमोहन एवं जस्टिस मनमीत प्रीतम सिंह अरोड़ा की डिवीजन बेंच ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज को इस बात के लिए भी कड़ी वार्निंग दी है कि आम आदमी पार्टी की सरकार और स्वास्थ्य सचिव या केंद्र सरकार के झगड़े के बीच अदालत का इस्तेमाल एक मोहरे के तौर पर नहीं किया जाए।

अदालत ने कहा है कि स्वास्थ्य मंत्री एवं स्वास्थ्य सचिव एकाधिकार स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अगर आदेशों का उल्लंघन जारी रहता है तो इसे हरगिज बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

अदालत ने वार्निंग देते हुए कहा है कि आप दोनों ऐसा नहीं करें, अन्यथा दोनों को जेल भेज दिया जाएगा।

epmty
epmty
Top