क्या कहीं देखी है ऐसी बहू- मरे ससुर को बना दिया घरेलू हिंसा का आरोपी

क्या कहीं देखी है ऐसी बहू- मरे ससुर को बना दिया घरेलू हिंसा का आरोपी

नई दिल्ली। बड़े अरमानों के साथ बेटे का विवाह करके घर में लाई गई बहू ने ऐसा गजब का कारनामा कर दिखाया कि घरेलू हिंसा के मामले में तकरीबन 11 साल पहले मर चुके अपने ससुर को भी आरोपी बना दिया। बस अब यही बात घरेलू हिंसा का मुकदमा करने वाली बहू के गले की फांस बन गई है, जिसके चलते दर्ज कराया गया उत्पीड़न का मामला रद्द किए जाने के साथ महिला से हर्जाना देने की मांग उठाई गई है।

दरअसल मध्य प्रदेश के इंदौर में रहने वाली महिला और उसके पति ने वर्ष 2013 में प्रेम विवाह रचाया था। इसके बाद वर्ष 2002 में महिला के ससुर की मौत हो गई थी। इसी बीच प्रेम विवाह रचाने वाली महिला की ओर से दर्ज कराए गए मुकदमे की सुनवाई के दौरान जेएमएफसी की ओर से इसी साल की 13 फरवरी को महिला के सास ससुर एवं पति को समन जारी किया गया था।

अदालत की ओर से आरोपियों को 10 अप्रैल को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश दिया गया था। बचाव पक्ष की वकील प्रीति मेहना के मुताबिक उन्होंने अपने मुवक्किल की तरफ से अदालत में याचिका दायर की थी। जिसमें महिला के 11 साल पहले मरे ससुर का डेथ सर्टिफिकेट अटैच किया गया था। अब बचाव पक्ष की वकील का कहना है कि महिला ने अदालत को अंधेरे में रखकर देश की न्यायिक प्रक्रिया का गलत इस्तेमाल किया है। इसलिए घरेलू हिंसा का यह मामला रद्द कर फर्जी मुकदमा कराने वाली महिला पर कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए। वकील की ओर से अब अदालत से अपील की गई है कि पीड़ित परिवार को हुई मानसिक प्रताड़ना के लिए महिला को उचित मुआवजा देने का भी आदेश दिया जाए। अदालत ने अब इस पर 5 जुलाई को महिला को अदालत में तलब कर उस से जवाब मांगा है।

epmty
epmty
Top