डोमिनोज पिज्जा एवं दाल के नमूने फेल- लगा 15 लाख का जुर्माना

डोमिनोज पिज्जा एवं दाल के नमूने फेल- लगा 15 लाख का जुर्माना

हापुड। खाद्य एवं औषधि प्रशासन की ओर से पिछले दिनों लिए गए डोमिनोज पिज्ज़ा एवं दिल्ली की दाल कंपनी के नमूने जांच में फेल हो गए हैं जिसके चलते डोमिनोज पिज्जा पर 5 और विक्टोरिया फूड्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी पर 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

मंगलवार को जिला विधि एवं प्रशासन की ओर से पिछले दिनों लिए गए विभिन्न नमूनों की जांच की रिपोर्ट आ गई है। जिसमें डोमिनोज पिज्जा की सॉस एवं रिफाइंड के नमूने फेल हो गए हैं। शहर में खुले दिल्ली चिकन के नाम से मशहूर नजीर फूड की दुकान पर बिकने वाले चिकन बटर की ग्रेवी भी जांच में खाने लायक नहीं पाई गई है। हापुड ब्रांच की ओर से पिछले दिनों लिये गये नमूनों की जांच के बाद आई रिपोर्ट में नजीरपुर फूडस के बटर चिकन की ग्रेवी जांच में फेल हो गई है। देशभर में बिसलेरी के नाम से बिकने वाले पानी का नमूना भी जांच में फेल होना पाया गया है।

नमूने फेल होने के बाद अब प्रशासन की ओर से की गई कार्रवाई के अंतर्गत एडीएम कोर्ट द्वारा डोमिनोज पिज्जा पर 500000 रूपये एवं विक्टोरिया फूड्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी दिल्ली पर 1000000 रूपये का जुर्माना लगाया गया है। डोमिनोज पिज्जा की सॉस का नमूना फेल होने की वजह से ढाई लाख रुपए एवं रिफाइंड का नमूना फेल होने पर ढाई लाख रूपये का जुर्माना किया गया है। मंगलवार को एडीएम कोर्ट की ओर से दोनों कंपनियों के खिलाफ की गई इस कार्रवाई से खाने पीने की वस्तुएं बेचने वाली कंपनियों एवं विक्रेताओं में बुरी तरह से हड़कंप मचा हुआ है जुर्माने की कार्यवाही के बाद एडीएम ने कहा है कि खाने-पीने की चीजों में मिलावट करने वाले समाज के दुश्मन लोगों के खिलाफ कार्यवाही जारी रहेगी।

epmty
epmty
Top