बैंक खाते फ्रिज किए जाने को लेकर कांग्रेस ने SC का दरवाजा खटखटाया

बैंक खाते फ्रिज किए जाने को लेकर कांग्रेस ने SC का दरवाजा खटखटाया

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बैंक खाते फ्रिज किए जाने के खिलाफ कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाते हुए अपनी याचिका दाखिल की है। बैंक खाता फ्रिज किए जाने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

बृहस्पतिवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी ने पार्टी के केंद्रीय कार्यालय पर बुलाई गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में लोकसभा चुनाव से पहले बैंक खातों को फ्रिज किए जाने को लेकर केंद्र पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी को बैंक खाते फ्रीज कर कर कमजोर एवं पंगु बनाने की कोशिश कर रही है। ऐसे में फ्री एवं फेयर इलेक्शन की बात कैसे सोची जा सकती है?

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 का ऐलान हो चुका है। लोकतंत्र के लिए यह जरूरी है कि चुनाव निष्पक्ष तरीके से कराए जाएं और देश के सभी राजनीतिक दलों को समान अवसर मिले। उन्होंने कहा है कि प्रवर्तन निदेशालय, आयकर विभाग और अन्य स्वतंत्र संस्थानों पर किसी का नियंत्रण नहीं होना चाहिए।

राहुल गांधी ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए हैं, लेकिन देश की किसी भी अदालत अथवा चुनाव आयोग ने बैंक खाते फ्रीज किए जाने को लेकर कुछ भी नहीं कहा है। उन्होंने कहा कि हमें देश के 20% लोगों ने वोट किया है और हम उनका प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस के बैंक खाते नहीं बल्कि देश के लोकतंत्र को फ्रिज किया गया है। कांग्रेस की ओर से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट द्वारा बैंक खाते फ्रीज करने के मामले में अब सुप्रीम कोर्ट में अपनी याचिका लगाई है।

epmty
epmty
Top