चंडीगढ़ मेयर चुनाव- एससी ने मंगवाएं बैलेट पेपर - कल फिर सुनवाई

चंडीगढ़ मेयर चुनाव- एससी ने मंगवाएं बैलेट पेपर - कल फिर सुनवाई

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश डी ऊ चंद्रचूड़ ने चंडीगढ़ नगर निगम मेयर चुनाव मामले की सुनवाई करते हुए इलेक्शन में हॉर्स ट्रेडिंग पर चिंता जताई है। सीजेआई ने हाई कोर्ट में जमा इलेक्शन वाले बैलेट पेपर मंगवाते हुए कहा है कि उन्हें देखने के बाद आगे का फैसला होगा। उन्होंने मेयर चुनाव के इलेक्शन अधिकारी को मंगलवार को भी सुप्रीम कोर्ट में हाजिर होने को कहा है।

सोमवार को चंडीगढ़ नगर निगम मेयर पद के चुनाव में गड़बड़ी किए जाने के मामले को लेकर सुनवाई कर रहे सीजेआई डी वाई चंद्रचूड़ ने इलेक्शन में हॉर्स ट्रेडिंग पर चिंता जताते हुए इलेक्शन कराने वाले चुनाव अधिकारी अनिल मसीह से पूछा कि वह बैलेट पेपर पर जो अपने हस्ताक्षर कर रहे थे वह कि नियमों के तहत कर रहे थे और कैमरे की तरफ हस्ताक्षर करते हुए क्यों देख रहे थे। इस पर चुनाव अधिकारी अनिल मसीह ने कहा कि सामने की तरफ उस समय आम आदमी पार्टी के पार्षदों का हंगामा हो रहा था। इसलिए वह बार-बार कैमरा कैमरा कर रहे थे। इस वजह से उन्होंने कैमरे की तरफ देखा था।

सुप्रीम कोर्ट ने इलेक्शन में गड़बड़ी पर नाराजगी जताते हुए चुनाव अधिकारी से कहा कि अनिल मसीह पर केस चलना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने सालीसिटर जनरल को भी कहा है कि वह इलेक्शन में हुई गड़बड़ी के इस मामले को देखें। मुख्य न्यायाधीश ने मंगलवार को भी इस मामले की सुनवाई की बात कहते हुए कहा है कि इस मामले की रॉ फुटेज फिर देखी जाएगी। इस मामले में दोबारा चुनाव होगा या नहीं इसे लेकर मंगलवार को फैसला सुनाया जाएगा।

epmty
epmty
Top