असदुद्दीन ओवैसी CAA के खिलाफ पहुंचे सुप्रीम कोर्ट की चौखट पर

असदुद्दीन ओवैसी CAA के खिलाफ पहुंचे सुप्रीम कोर्ट की चौखट पर

नई दिल्ली। केंद्र सरकार की ओर से लाये गए नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ एआइएमआइएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने के लिए पहुंच गए हैं। अपनी याचिका में असदुद्दीन ओवैसी ने संशोधित कानून को संविधान की मूल भावना के खिलाफ बताया है।

शनिवार को एआइएमआइएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी द्वारा नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ राजधानी दिल्ली पहुंचकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। कोर्ट के समक्ष पेश की गई याचिका में कहा गया है कि केंद्र सरकार की ओर से लाया गया नागरिकता संशोधन कानून संविधान की मूल भावना के खिलाफ और यह आर्टिकल 14, 25 और 21 का उल्लंघन करता है।

असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि जब तक इस मामले को लेकर सुनवाई होती है उस वक्त तक नागरिकता संशोधन कानून को लागू करने पर रोक लगा देनी चाहिए। ए आई एम आई एम चीफ असदुद्दीन ओवैसी नागरिकता संशोधन कानून को मुसलमान के खिलाफ साजिश बताते हुए कह रहे हैं कि यह कानून भेदभाव पूर्ण है।

उल्लेखनीय है कि असदुद्दीन ओवैसी से पहले भी सीएए पर रोक लगाने वाली लगाने की मांग वाली कई याचिका सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुकी है। जिसके चलते अदालत इन याचिकाओं पर सुनवाई करने के लिए तैयार हो गई है और 19 मार्च की तारीख सनी के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा निर्धारित की गई है।

epmty
epmty
Top