बोले रामगोविन्द- कोरोना वैक्सीन मामले का सुप्रीम कोर्ट ले स्वत: संज्ञान

इस जानलेवा वैक्सीन वाली कम्पनी ने इसके लिए भारतीय जनता पार्टी को पचास करोड़ रुपया दिया है।

Update: 2024-05-02 07:13 GMT

लखनऊ। कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड का निर्माण करने वाली एस्ट्रेजेनेका द्वारा वैक्सीन से थक्के पडने और उससे जान जाने की स्वीकारोक्ति के बाद उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राम गोविंद चौधरी ने जानलेवा कोरोना वैक्सीन मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट से स्वत: संज्ञान लेने की मांग करते हुए दोषी लोगों पर नरसंहार का मुकदमा चलाने की डिमांड उठाई है।

बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव रामगोविंद चौधरी ने कहा है कि जान बचाने के लिए जरूरी बताकर पूरे देश को जानलेवा कोरोना वैक्सीन लगवा देने का मामला नरसंहार जैसा गंभीर अपराध है। इस अपराध में देश की बड़ी शक्तियाँ शामिल हैं। इसलिए सुप्रीमकोर्ट इसे स्वतः संज्ञान में लेकर जांच कराए और उन सभी लोगों पर नरसंहार का मुकदमा चलाए जो इसमें लिप्त रहे हैं।

गुरुवार को अपने आवास पर समाजवादी साथियों और पत्रकारों से बातचीत में उत्तर प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष रहे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव रामगोविंद चौधरी ने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस वैक्सीन को लेकर उसी समय कहा था कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी पर भरोसा नहीं है। इसलिए वह इस वैक्सीन को नहीं लगवाएंगे और उनका अनुसरण करते हुए मैंने भी वैक्सीन नही लगवाया।

उन्होंने बताया है कि उस समय सम्पूर्ण गोदी मीडिया ने इस जानलेवा वैक्सीन को लगवाने की समर्थक शक्तियों के इशारे पर अखिलेश यादव को जनविरोधी साबित करने की नाकाम कोशिश की।

उन्होंने कहा है कि अब वैक्सीन की मूल निर्माता कम्पनी ने ही कबूल कर लिया है कि यह वैक्सीन सेहत के हनिकारक है। इससे हार्ट अटैक हो सकता है। फिर भी गोदी मीडिया इसे लेकर चुप है।

प्रदेश के पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा है कि इस वैक्सीन की वजह से सैकडों जाने जा चुकी हैं। लगातार हार्ट अटैक होने की सूचनाएं मिल रही हैं। लेकिन कौन कार्रवाई करेगा? इस जानलेवा वैक्सीन वाली कम्पनी ने इसके लिए भारतीय जनता पार्टी को पचास करोड़ रुपया दिया है।

उन्होंने कहा है कि इसलिए इस मामले में सत्तारूढ़ दल से कोई उम्मीद नहीं की जा सकती है। वह खुद इसमें लिप्त है। इसलिए मैं सुप्रीम कोर्ट से आग्रह कर रहा हूँ कि वह इस जानलेवा मामले को स्वतः संज्ञान में ले।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव रामगोविंद चौधरी ने कहा है कि सम्पूर्ण देश में भारतीय जनता पार्टी का क्रूर, करप्ट और गरीब विरोधी चेहरा उजागर हो चुका है। पुलिस मदद नहीं करे तो भाजपा के प्रत्याशी बहुतेरे क्षेत्रों में गांवों में घुसने की स्थिति में नहीं है। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के संयुक्त उम्मीदवारों के पक्ष में जनता खुद खड़ी है।

उन्होंने कहा है कि इस स्थिति को बदलने के लिए भाजपा कहीं पर्चा खारिज करा रही है तो कहीं अपने प्रत्याशियों से माफी मंगवा रही है। इसे लेकर उसकी अंतिम कोशिश रहेगी ईवीएम का दुरूपयोग और गिनती में धांधली। इसलिए हमको, आपको और जो संविधान तथा लोकतन्त्र में विश्वास रखते हैं उन सभी को चार जून तक सावधान रहना होगा।

इस अवसर पर पार्टी के जिला प्रवक्ता सुशील पाण्डेय "कांहजी"अंचल यादव, आशीष सिंह,अशोक यादव, छोटक राजभर, सुनील कुमार, राजू खरवार आदि उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News