ज्ञानवापी में शुरू हुई पूजा अखिलेश को नहीं आई रास- बोले नियत....

ज्ञानवापी में शुरू हुई पूजा अखिलेश को नहीं आई रास- बोले नियत....

लखनऊ। जिला अदालत द्वारा वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर स्थित व्यास जी के तहखाना में हिंदुओं को पूजा का अधिकार दिए जाने के कुछ घंटे बाद ही तहखाना को खोलकर उसमें की गई पूजा अर्चना समाजवादी पार्टी के मुखिया को रास नहीं आई है। तंज कसते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने इसे नियत प्रक्रिया से परे गतिविधि करार दे दिया है।

बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया के मुख्य प्लेटफार्म एक्स पर अपनी पोस्ट करते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में स्थित व्यास जी के तहखाना में पूजा पाठ आरंभ होने को लेकर कहा है कि किसी भी अदालती आदेश का पालन करते समय उचित प्रक्रिया को बनाए रखना होगा।

वाराणसी की अदालत ने व्यास जी के तहखाना में पूजा अर्चना शुरू कराने के लिए 7 दिन की अवधि निर्धारित की थी, लेकिन अब हम जो देख रहे हैं वह नियत प्रक्रिया से परे जाने और किसी भी कानूनी सहारे को रोकने का एक ठोस प्रयास है।

उल्लेखनीय है कि वाराणसी की जिला अदालत ने बुधवार को ज्ञानवापी परिसर में स्थित व्यास जी के तहखाना में हिंदुओं को पूजा पाठ करने का अधिकार देने का आदेश दिया था। मुस्लिम पक्ष ने इस आदेश को अदालत में चुनौती देने का फैसला किया है।

जिला अदालत के आदेशों के बाद कमिश्नर कौशल राज मिश्रा, पुलिस आयुक्त मुथा अशोक जैन एवं जिलाधिकारी एस राजलिंगम समेत पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी रात तकरीबन 11:30 बजे ज्ञानवापी परिसर में पहुंचे और दक्षिणी तहखाना में पूजा के संबंध में जिला जज के आदेशों के बाद सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा की गई।

epmty
epmty
Top