हल्द्वानी में मदद के नाम पर नोट बांटने वाला सलमान निकला भड़काऊ भाईजान

हल्द्वानी में मदद के नाम पर नोट बांटने वाला सलमान निकला भड़काऊ भाईजान

हल्द्वानी। हिंसाग्रस्त बनभूलपुरा इलाके में मुस्लिम समुदाय के लोगों के बीच मदद के नाम पर नोट बांटते हुए हिरासत में लिए गए सलमान को लेकर सामने आ रहे तथ्यों के बाद सलमान हिंसा पर जहर फैलाने की कोशिश करने वाला भड़काऊ भाई जान निकला है।

दरअसल हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुई हिंसा के बाद हैदराबाद से हिंसा प्रभावित इलाके में आकर नोटों की गड्डियां लोगों के बीच सहायता के नाम पर वितरित करते हुए पुलिस द्वारा सलमान को हिरासत में लिया गया था।

सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोअर्स वाले सलमान खान के बारे में निकलकर सामने आ रहे तथ्यों में सलमान ने हिंसा को हिंदू मुस्लिम रंग देने का प्रयास किया और इंस्टाग्राम पर उसने कई वीडियो साझा करते हुए गलत एवं भ्रामक दावे किए।

हैदराबाद यूथ करेज यानी एचवाईसी नाम का एनजीओ चलाने वाले सलमान खान ने नोट बांटने के दौरान एक के बाद एक कई वीडियो साझा करते हुए हल्द्वानी में हुई हिंसा को मुसलमानों पर अत्याचार के रूप में पेश किया।

एक वीडियो में तो सलमान ने यह भी दावा किया है कि हिंदुओं की भीड़ ने पुलिस के साथ मिलकर मुसलमानों को गालियां दी।

एक अन्य वीडियो में सलमान खान ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की तस्वीर का इस्तेमाल करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा मुसलमान को गोलियों से मारने का आदेश दिया गया। जबकि सच्चाई यह है कि जिलाधिकारी की ओर से यह आदेश उपद्रवियों के खिलाफ कार्यवाही के अंतर्गत दिया था।

epmty
epmty
Top