लगा खाकी पर दाग-दुष्कर्म पीड़िता को भी नहीं छोड़ा-रंगे हाथ गिरफ्तार

लगा खाकी पर दाग-दुष्कर्म पीड़िता को भी नहीं छोड़ा-रंगे हाथ गिरफ्तार

रामपुर। उत्तर प्रदेश के कई पुलिस अधिकारी और कर्मचारी खाकी के ऊपर लगातार दाग लगाने का काम कर रहे हैं। भ्रष्टाचार की दलदल में गहरे तक उतर चुके स्वार थाने में तैनात दारोगा ने रिश्वत लिए बगैर दुष्कर्म पीड़िता को भी नहीं छोड़ा। दुष्कर्म पीड़िता से 20 हजार रुपए की रिश्वत वसूल रहे दारोगा को एंटी करप्शन टीम द्वारा रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया है। हिरासत में लिये गये दारोगा से पुलिस द्वारा अब पूछताछ की जा रही है।

दरअसल जनपद रामपुर के स्वार थाना क्षेत्र के रामपुर मार्ग स्थित एक गांव की रहने वाले दुष्कर्म पीड़िता ने अपने देवर और जेठ पर दुष्कर्म और उत्पीड़न का आरोप लगाया था। एडीजी के आदेश पर इस मामले में स्वार कोतवाली पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की थी। आरोप है कि विवेचना कर रहे दारोगा ने पीडिता के धारा 164 में बयान दर्ज कराने के नाम पर उससे 20 हजार रुपये की मांग की। देवर और जेठ के बाद दारोगा के उत्पीडन से तंग आई पीडिता ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन टीम मुरादाबाद से की। जिस पर कार्रवाई करते हुए टीम ने दरोगा को रंगे हाथ पकड़ने के लिए जाल बिछाया। शुक्रवार की देर शाम बिछाये गये जाल के मुताबिक स्वार की पंजाबी कालोनी स्थित गुरुद्वारा सिंह सभा के सामने दारोगा शौकेंद्र सिंह रिश्वत की रकम लेने पहुंचा। इसी दौरान टीम ने छापा मारकर उसे बीस हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया। इसके बाद टीम उसे सिविल लाइंस कोतवाली ले गई, जहां विधिक कार्रवाई की गई। मामले की जानकारी जैसे ही कोतवाली पुलिस को मिली तो पुलिस में हड़कंप मच गया।

गिरफ्तारी के दौरान जाल से बाहर निकलने के लिये आरोपी दारोगा शोकेंद्र सिंह ने एंटी करप्शन टीम से अभद्रता की। इस पर एंटी करप्शन टीम ने हल्का बल प्रयोग करते हुए उसे हिरासत में ले लिया । कोतवाली सिविल लाइन में दारोगा से पूछताछ की जा रही है।




epmty
epmty
Top