अंतर्जनपदीय चोर गैंग की 14 महिलाएं नौ लाख के जेवरात के साथ गिरफ्तार

अंतर्जनपदीय चोर गैंग की 14 महिलाएं नौ लाख के जेवरात के साथ गिरफ्तार
  • whatsapp
  • Telegram
  • koo

इटावा। उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के बकेवर इलाके के ऐतिहासिक कालिका देवी लखना मंदिर में श्रद्धालुओं से चोरी के मामले में अंतर्जनपदीय चोर गैंग की 14 महिला सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से करीब नौ लाख रुपए के जेवरात पुलिस ने बरामद किए हैं।

इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने आज यहां यह जानकारी एक संवाददाता सम्मेलन में दी है। श्री कुमार ने बताया कि थाना बकेवर क्षेत्र अन्तर्गत लखना में ऐतिहासिक कालिका देवी मंदिर पर मेला लगता है,जिसमें सम्पूर्ण प्रदेश से दर्शनार्थी माता रानी के दर्शन करने भारी संख्या में आते हैं । इसी क्रम में आज भी भारी संख्या में दर्शनार्थी माता के दर्शन के लिये आये थे एवं मन्दिर परिसर में भारी मात्रा में भीड़ थी इसी दौरान कुछ महिलाओं ने लगभग 10 -11 महिलाओं की चेन एवं मंगलसूत्र चोरी कर लिये। चोरी मामले में आगरा के दुर्गा नगर उखर्रा रोड राजपुर चुंगी थाना सदर के अरुण कुमार से भी किसी महिला ने उनकी चैन चोरी कर ली, सूचना मिलने पर तात्कालिक तौर पर बकेवर पुलिस थाने में चोरी का मामला दर्ज किया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस की पार्टी में सक्रिय चोरों की गिरफ्तारी के लिए सक्रिय हुई जिसके बाद चोरी की घटना में शामिल अन्तर्जनपदीय चोर गिरोह की सदस्य 14 महिलाओं को गिरफ्तार किया गया ।

गिरफ्तार महिला सदस्यों की तलाशी के दौरान उनके कब्जे से 7 सोने की चैन एवं 4 मंगलसूत्र बरामद किये गये ।

पुलिस पूछताछ सभी ने बताया कि हम लोगों ने मिलकर लखना देवी मन्दिर पर दर्शन करने आये दर्शनार्थियों से चोरी किये हैं ।

उन्होंने बताया कि चोरी की घटना में शामिल प्रयागराज की 4, अलीगढ़ की 2 ,आगरा की 6 ओर उन्नाव की 2 रहने वाली है।अंतर्जनपदीय महिला चोर गैंग से जुड़ी 14 महिलाओ की गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम को 20000 का इनाम दिया गया है।

वार्ता

epmty
epmty
Top