केजरीवाल कोर्ट में पेश- खुद की अपनी पैरवी- अदालत ने फैसला किया रिजर्व

केजरीवाल कोर्ट में पेश- खुद की अपनी पैरवी- अदालत ने फैसला किया रिजर्व

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में होना बताए जा रहे कथित शराब नीति घोटाला से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले में की गई गिरफ्तारी की कस्टडी आज खत्म होने के चलते केजरीवाल को अदालत में पेश किया गया है। आगे की प्रक्रिया को लेकर राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है। दलीलें सुनने के बाद अदालत ने अपने फैसले को रिजर्व कर लिया है।

बृहस्पतिवार को शराब नीति केस में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कस्टडी खत्म होने की वजह से प्रवर्तन निदेशालय द्वारा राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अदालत में खुद अपना पक्ष रखा और प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की गई गिरफ्तारी का विरोध करते हुए कहा कि इस मामले में मेरा नाम केवल चार जगह पर आया है। चार स्टेटमेंट दिए गए और उनमें से कोर्ट के सामने वह बयान लाया गया जिसमें मुझे फंसाया गया है।

मुख्यमंत्री ने पूछा कि क्या यह चार स्टेटमेंट एक मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करने के लिए काफी है? केजरीवाल के इस सवाल के जवाब में प्रवर्तन निदेशालय ने कहा है कि मुख्यमंत्री कानून से ऊपर नहीं है।

दलीलें सुनने के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की 7 दिन की और कस्टडी के मामले को लेकर अपना फैसला रिजर्व कर लिया है। उधर कोर्ट में पेशी के लिए जाते समय जब केजरीवाल से पूछा गया कि दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर ने कहा था कि सरकार जेल से नहीं चलेगी तो इसके जवाब में अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि यह राजनीतिक षड्यंत्र है और देश तथा दिल्ली की जनता इसका जवाब देगी।

epmty
epmty
Top