कोर्ट की अनदेखी बड़ी भारी- एसडीएम के दफ्तर का सामान कुर्क

कोर्ट की अनदेखी बड़ी भारी- एसडीएम के दफ्तर का सामान कुर्क

भोपाल। अदालत की ओर से जारी किए गए आदेशों का पालन नहीं करना एसडीएम साहब को बुरी तरह से भारी पड़ गया है। कोर्ट ने फरमान जारी करते हुए एसडीएम के दफ्तर की कुर्सी, फर्नीचर, कंप्यूटर एवं प्रिंटर आदि को कर्क करा लिया है।

मध्य प्रदेश के विदिशा में अदालत की ओर से जारी किए गए आदेशों का पालन नहीं करने को लेकर एसडीएम साहब बुरी तरह से फंस गए हैं। तकरीबन 13 साल पहले एमपी रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन द्वारा अधिग्रहीत की गई जमीन के लिए किसानों को दिए जाने वाले मुआवजे के आदेश का पालन नहीं करने पर अदालत ने एसडीएम के दफ्तर की कुर्की करा ली है।

एसडीएम हषर्ल चौधरी उस समय मुसीबत में पड़ गए, जब उन्होंने कथित तौर पर इस मामले में हाईकोर्ट में लंबित अपील के बारे में सोशल मीडिया पर हुई बहस के दौरान अपनी प्रतिक्रिया दे दी। एसडीएम ने दावा किया है कि उनका इरादा जनता का धन बचाना था। उन्होंने पोस्ट करके कहा है कि अगर अदालत मुझे भी अटैच करना चाहती है तो मैं स्वेच्छा से तैयार हूं।

अब इस मामले में विदिशा की ट्रायल कोर्ट ने एसडीम की पोस्ट को अवमानना मानते हुए हषर्ल चौधरी को नोटिस जारी करते हुए 3 दिन के भीतर उनसे जवाब मांगा है। जानकारों का कहना है कि एसडीएम की पोस्ट का स्क्रीनशॉट भी ट्रायल अदालत के सामने पेश किया गया था, जिसके चलते अदालत ने एसडीएम साहब के दफ्तर की कुर्सी, फर्नीचर, कंप्यूटर एवं प्रिंटर आदि को कुर्क करा दिया है।

epmty
epmty
Top