सुनवाई आज- 6 साल के लिए PM मोदी पर चुनावी प्रतिबंध लगाने की मांग

सुनवाई आज- 6 साल के लिए PM मोदी पर चुनावी प्रतिबंध लगाने की मांग

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर 6 साल के लिए चुनावी प्रबंध लगाने की मांग को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में दाखिल की गई याचिका पर आज सुनवाई की जाएगी। याचिकाकर्ता वकील ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आदर्श आचार चुनाव संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की है।

शुक्रवार को एडवोकेट आनंद एस जोंधले द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आदर्श आचार चुनाव संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए दाखिल की गई याचिका पर आज शुक्रवार को सुनवाई की जाएगी।

15 अप्रैल को दाखिल की गई अपनी याचिका में अधिवक्ता एडवोकेट आनंद एस जोंधले ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भगवान एवं मंदिरों के नाम पर देश भर में मतदाताओं से वोट मांग रहे हैं।

अधिवक्ता का कहना है कि प्रधानमंत्री ने इसी महीने की 9 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में आयोजित की गई चुनावी सभा में मंच से संबोधन के दौरान हिंदू देवी देवताओं सिख देवताओं एवं उनके पूजा स्थलों के नाम पर वोट मांगे थे। अधिवक्ता का कहना है कि प्रधानमंत्री का कहना है कि उन्होंने राम मंदिर का निर्माण करवाया है, करतार साहिब कॉरिडोर का विकास कराया। प्रधानमंत्री ने कहा है कि उन्होंने गुरुद्वारे में परोसे जाने वाले लंगर में इस्तेमाल होने वाले सामान से जीएसटी हटाया है। साथ ही अफगानिस्तान से गुरु ग्रंथ साहिब की प्रतियां वापस मंगवाई है।

epmty
epmty
Top