प्रदर्शनकारी किसानों पर भड़का HC- बोला नेताओं को भेजना चाहिए जेल

प्रदर्शनकारी किसानों पर भड़का HC- बोला नेताओं को भेजना चाहिए जेल

चंडीगढ़। फसलों के एमएसपी मूल्य की गारंटी सहित तकरीबन दर्जन भर मांगों को लेकर बच्चों को ढाल बनाकर उनका इस्तेमाल करने वाले आंदोलनकारी किसान नेताओं की क्लास लेते हुए हाईकोर्ट द्वारा उन्हें जमकर फटकार लगाई जा रही है। अदालत ने पूछा क्या आप राजधानी दिल्ली में जंग के लिए जा रहे हैं।? बच्चों की आड़ में प्रदर्शन करना शर्मनाक है। इसके लिए आपके नेताओं को जेल भेजना चाहिए।

बृहस्पतिवार को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के एसीजे जीएस संधवालिया एवं न्यायमूर्ति लेपिता बनर्जी की खंडपीठ ने बच्चों को ढाल बनाकर उनका धरना प्रदर्शन में इस्तेमाल करने को लेकर आंदोलनकारी किसान नेताओं को जमकर फटकार लगाई है। खंडपीठ ने किसानों से सवाल पूछते हुए कहा है क्या आप दिल्ली में जंग करने के लिए जा रहे हैं? फिर इस तरह की तैयारी करके जाने की क्या जरूरत है? खंड पीठ का कहना है कि निर्दोष लोगों को आगे करना ठीक नहीं है, इसके लिए आपके नेताओं को जेल भेजना चाहिए।

खंड पीठ ने कहा कि अपने आपको सुरक्षित रखने और सरकार को कार्यवाही से दूर करने के लिए बच्चों की आड़ में प्रदर्शन करना शर्मनाक है। आप जो कर रहे हैं वह पंजाब की संस्कृति का कहीं से भी हिस्सा नहीं है। पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने किसान आंदोलनकारियों से कहा है कि तुम्हारे द्वारा किए जा रहे काम एक युद्ध जैसी स्थिति है जो आपने पैदा की है। किसी तरह की कार्यवाही होने पर बाद में आप कहते हैं कि महिलाएं और बच्चे घायल हो गए हैं। उच्च न्यायालय ने अपनी जिम्मेदारियों को ठीक से पूरा करने में विफल रहने पर पंजाब एवं हरियाणा की सरकारों को भी जमकर फटकार लगाई है।

epmty
epmty
Top