कड़ी सुरक्षा के बीच धार स्थित भोजशाला का ASI सर्वे शुरू- जुम्मे की...

कड़ी सुरक्षा के बीच धार स्थित भोजशाला का ASI सर्वे शुरू- जुम्मे की...

भोपाल। हाईकोर्ट की इंदौर बेंच की ओर से जारी किए गए आदेशों के अंतर्गत उत्तर प्रदेश के वाराणसी स्थित ज्ञानवापी की तरह धार स्थित भोजशाला का वैज्ञानिक सर्वे शुरू कर दिया गया है। कड़ी सुरक्षा के बीच सर्वे का काम शुरू करने के लिए दिल्ली एवं भोपाल के ASI अफसरों की सर्वे टीम सवेरे के समय भोजशाला परिसर पहुंची और टीम ने भवन का निरीक्षण किया।

शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी की ज्ञानवापी की तरह मध्य प्रदेश हाई कोर्ट की इंदौर बेंच के आदेश पर राज्य के धार स्थित भोजशाला का वैज्ञानिक सर्वे आरंभ कर दिया गया है।

कड़ी सुरक्षा के बीच मजदूरों को मेटल डिक्टेटर से की गई जांच के बाद भोजशाला के भीतर एंट्री दी गई है। सभी मजदूरों के मोबाइल फोन बाहर ही रखवा लिए गए हैं। खुदाई के लिए मजदूर उपयोगी सामग्री अपने साथ लेकर अंदर पहुंचे हैं।

ASI के सर्वे के चलते समूचे क्षेत्र की निगरानी 60 सीसी टीवी कैमरों की मदद से की जा रही है। ASI की सर्वे की पहले चरण में दोपहर 12:00 तक काम करेगी। इसके बाद जुम्मे की नमाज के लिए सर्वे के काम को रोका जाएगा।

भोजशाला में किए गए कड़ी सुरक्षा के इंतजाम के अंतर्गत एसपी डॉक्टर इंद्रजीत बाकलीवाल, सीएसपी, तीन डीएसपी, 8 थाना प्रभारियों के अलावा 175 जवानों का पुलिस बल तैनात किया गया है।

epmty
epmty
Top